उत्तराखंडपर्यटनशासन

चारधाम यात्रा को लेकर बडी खबर- पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का बयान, व्यवथाओ के अनुरूप सीमित करेंगे यात्रा सीएम ने दी सहमति। 

देहरादून। बड़ी खबर….

चारधाम यात्रा की बदहाल व्यवस्था छोड़कर विदेश के दौरे से लौटे पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का एक और बड़ा बयान दिया है। राज्य सरकार, तमाम तैयारियों और चारधाम यात्रा को व्यवस्थित ढंग से चलाने की बात कह रही है तो वहीं दूसरी ओर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि चार धाम की यात्रा पर भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं ऐसे में चार धाम की यात्रा को धीमा किया जाएगा इस सम्बन्ध में सीएम ने भी सहमति दी है ।

हालाकि, पिछले दो साल बाद सही ढंग से शुरू हुई चारधाम की यात्रा जोरों शोरों से चल रही है। चार धाम में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इसी क्रम में जहां एक ओर राज्य सरकार की ओर से सभी व्यवस्थाएं और बड़े पैमाने पर चार धाम यात्रा को चलाने की तैयारी की जा रही है। वहीं विदेश दौरे से लौटे पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि सरकार चार धाम यात्रा की गति को धीमा करेगी। महाराज के इस बयान से स्पष्ट हो गया है कि चारधाम में प्रयाप्त व्यवस्थाएं मुकम्मल नही है। यही वजह है कि श्रद्धालुओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। https://youtu.be/3V9uj02DTJc

बाइट – सतपाल महाराज, पर्यटन मंत्री

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button